कैसे एक ब्रेक के बाद ......!


कैसे एक ब्रेक के बाद एक शिक्षण कैरियर में वापस पाने के लिए


चाहे आपने अपने बच्चों की देखभाल के लिए पेशा छोड़ दिया हो या अन्य करियर विकल्पों को आगे बढ़ाने के लिए ब्रेक लिया हो, अन्य क्षेत्रों में काम करने की तुलना में शिक्षण पर लौटना अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है।


काम पर वापस जाना कितना मुश्किल है? बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहाँ थे जब आप चले गए थे, और तब से आपने क्या किया है। आप कहां पढ़ रहे हैं और आप किस तरह की शिक्षण नौकरी की तलाश कर रहे हैं, इसके आधार पर, आपको अपने प्रमाणन को अपडेट करने या नए कौशल सीखने की आवश्यकता हो सकती है।

अपने पोस्ट-ब्रेक रिटर्न के लिए एक योजना बनाएं
जब आप पढ़ाने के लिए वापस आते हैं, तो यह तय करना कि आप कहां पढ़ाना चाहते हैं। यदि आप एक सार्वजनिक स्कूल के बजाय एक निजी स्कूल को लक्षित कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, आप पा सकते हैं कि आपके पास अपने प्रमाणपत्रों को अद्यतन करने के मामले में कम काम है।

बेशक, दोनों सेटिंग्स में शिक्षण के लिए पेशेवरों और विपक्ष हैं। पब्लिक स्कूल अधिक भुगतान करते हैं, लेकिन हमने जिन शिक्षकों के साथ बात की थी, उन्होंने कहा था कि निजी स्कूलों में कॉमन कोर की उम्र में “टेस्ट को पढ़ाने” की आवश्यकता कम हो सकती है। किसी भी मामले में, यह जानना आवश्यक है कि नौकरी की तलाश शुरू करने से पहले नियोक्ता क्या देख रहे होंगे, और अपने आप को आवश्यक बनाने के लिए एक योजना बनाएं।

अपने शिक्षण प्रमाणपत्र और कौशल अद्यतन करें
आपके राज्य और भावी नियोक्ता पर निर्भर करता है – और चाहे आप पूर्व शिक्षण प्रमाणीकरण चूक जाने दें – आपको कक्षा में वापस जाने के लिए पुन: प्रमाणित करने की आवश्यकता हो सकती है। आपका शिक्षा विभाग आपके क्षेत्र में शिक्षकों की आवश्यकताओं को बता सकता है। आपका पता करने के लिए, अमेरिकी शिक्षा विभाग की वेबसाइट देखें। अपने पुनरारंभ को अपडेट करते समय राज्य की आवश्यकताओं से परे देखें और उन कौशल पर विचार करें जिनकी आपको आवश्यकता है, और भावी नियोक्ता क्या चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आपको सीपीआर या प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण या एक अद्यतन टीबी परीक्षण प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है।

बहुत अलग होने के लिए चीजों के लिए तैयार रहें
“सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक मेरी उम्मीदों को समायोजित करने के लिए हो रही थी,” उत्तरी केरोलिना में एक पूर्व-कश्मीर तत्परता शिक्षक ने कहा, जो 20 साल के बाद घर पर रहने वाली माँ और सलाहकार के रूप में पढ़ाने के लिए लौट आया। “बच्चे 1988 में आज की तुलना में बहुत अलग हैं, जब मैंने पहली बार पढ़ाना शुरू किया था। वहाँ बहुत कम मनुष्य हैं जो अब अपने घर के प्रभारी लगते हैं, और माता-पिता इसे स्वीकार करते हैं और प्रोत्साहित करते हैं। स्क्रीन टाइम और उनके बच्चों के साथ माता-पिता की बातचीत का स्पष्ट अभाव भी एक बड़ी चिंता है। ”

नई तकनीक के लिए तैयार रहें, जो आपके छात्रों के साथ जुड़ने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने के संदर्भ में … और क्या आपके छात्रों को आपसे उलझने से बचाएंगे।

हम किस तरह की तकनीक की बात कर रहे हैं? छात्रों को ध्यान केंद्रित करने, डिजिटल कार्यपत्रकों और वीडियो ट्यूटोरियल में मदद करने के लिए सफेद शोर से सब कुछ। कक्षा में प्रौद्योगिकी के वर्तमान उपयोग, आपकी कक्षा प्रबंधन शैली और अन्य विशिष्ट शिक्षक साक्षात्कार प्रश्नों के बारे में साक्षात्कार के सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें।

और, ज़ाहिर है, आपको कक्षा में फोन / टैबलेट के उपयोग के बारे में कुछ जमीनी नियम निर्धारित करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

अपनी खुद की सोशल मीडिया पर देखें
लौटने वाले शिक्षकों को स्कूल समुदाय के भीतर प्रतिष्ठा बनाने के लिए तैयार रहना चाहिए। इसका मतलब है कि भाग में, यह सुनिश्चित करना कि उनके सोशल मीडिया पर कुछ भी नहीं है जो छात्रों, माता-पिता, सहकर्मियों, और प्रशासकों को कोई भी विराम देगा।

पोस्ट जो निर्दोष लग सकते हैं – दोस्तों के साथ शराब के बाद काम गिलास का आनंद ले रहे आप की एक तस्वीर, एक जोरदार शब्द लेकिन अन्यथा पीजी राजनीतिक दृष्टिकोण या व्यक्तिगत राय – आपको नौकरी के लिए विवाद से निकाल दिया या हटा दिया जा सकता है। सबसे अच्छा अभ्यास अलग पेशेवर या व्यक्तिगत खातों को बनाए रखना है या अपने सोशल मीडिया को पूरी तरह से बंद करना है।

शिक्षण कार्य में वापस आना
जब नौकरियों की तलाश शुरू करने का समय आता है, तो स्थानापन्न शिक्षण कक्षा में वापस संक्रमण करने का एक तरीका प्रदान कर सकता है, जो शिक्षकों को हाल के अनुभव प्राप्त करने का एक तरीका प्रदान करता है और इस तरह फिर से शुरू होने वाले अंतराल को पार कर सकता है जो नियोक्ताओं को विराम दे सकता है।

पूर्व-के तत्परता शिक्षक, जो वर्तमान में निजी काम करता है, ने कहा, “मुझे लगता है कि सबबिंग शिक्षण में वापस आने के लिए सबसे अच्छे और आसान तरीकों में से एक है, और स्कूल के कर्मचारियों को आपके काम से परिचित होने में मदद करता है।” पूर्वस्कूली कि उसके बच्चे उपस्थित थे, और जहाँ वह एक बार उप के रूप में काम करती थी।

निश्चित नहीं है कि स्थानापन्न शिक्षण कार्य कहां मिलेगा? आपका पेशेवर नेटवर्क मदद कर सकता है। घर के नजदीक के कनेक्शन की तलाश करें, चाहे वह आपके पूर्व नियोक्ता या आपके बच्चों के स्कूल के माध्यम से हो, और लीड के लिए अपने संपर्कों से पूछें।

आरंभ करने के लिए कुछ ऑनलाइन गिग्स लेने या कार्यबल में वापस कूदने और पूर्णकालिक शिक्षण कार्य के लिए एक खोज शुरू करने सहित अन्य विकल्प, एक बार जब आप अपनी साख को अपडेट कर लेते हैं, तो आपने काम पर लौटने की योजना बनाई और एक सफल नौकरी के लिए तैयार किया। खोज।

Author:

Facebook Comment